Banda-बेवजह फरियादियों को न करें परेशान

समाधान दिवस में अधिकारियों ने दी नसीहत

डीआईजी सहित डीएम एसपी ने थानों में पहुंच कर सुनी समाधान दिवस पर समस्याएं

यूपी न्यूज टाइम्स।बेवजह फरियादियों को परेशान न करें। शिकायतों का समय से निस्तारण करते हुए पीड़ितों को भी संतुष्ट करे। उपरोक्त निर्देश समाधान दिवस के दौरान पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने दिए।
जनशिकायतों के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण हेतु मुख्यमंत्री उ0प्र0 शासन योगी आदित्यनाथ द्वारा दिये आदेशों के क्रम में शनिवार को जनपद में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम द्वारा सभी थानों में जनता की शिकायतों को सुन उनका निस्तारण किया गया। समाधान दिवस पर पुलिस उपमहानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र राजेश एस0 द्वारा थाना तिंदवारी में जनता की शिकायतों को सुन उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। इसी क्रम में जिलाधिकारी जे0 रीभा व पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल द्वारा थाना कोतवाली देहात में जनता की शिकायतों को सुना गया एवं उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। डीएम ने निर्देश दिए कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। अगर शिथिलता बरती तो संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। बैठक के दौरान जन-संबंधित शिकायतों की समीक्षा की गई तथा उनके समयबद्ध समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस का मुख्य उद्देश्य आमजन की समस्याओं का त्वरित एवं प्रभावी रूप से समाधान और निस्तारण करना है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों के समाधान में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए और सभी प्रकरणों का निष्पक्ष, पारदर्शी और गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। संबंधित उप जिलाधिकारी, संबंधित पुलिस उपाधीक्षक एवं थाना प्रभारी को स्पष्ट निर्देश दिए गए कि वे मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें। अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज द्वारा थाना गिरवां व थाना नरैनी में जनसुनवाई की गई। इसी क्रम में समस्त तहसील में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा जनता की शिकायतों को सुन उनका निस्तारण किया गया। थाना समाधान दिवस पर जनपद में कुल 122 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें 46 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया जबकि शेष शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु टीम का गठन किया गया है।

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