शिक्षिका अपहरण के 19 दिन बाद 3 अगस्त को चौथे प्रयास में पीड़ित परिवार मुख्यमंत्री से मिला था जल्द बेटी की वापसी का दिया था आश्वासन 


नवाबगंज का नाम लेने ही मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार से कहा मालूम है आप के घर बिटिया की जल्द वापसी होगी    

अपहृत शिक्षिका 21 दिन बाद बरामद अपहरण कर्ता भी गिरफ्तार


जो पुलिस 19 दिन बाद भी शिक्षिका को ढूंढने में रही थी नाकाम,मुख्य मंत्री से मिलने के तीन दिन बाद ही किया बरामद 

श्याम बाबू कमल

गोण्डा। नवाबगंज कस्बे से दिन-दहाडे हुए शिक्षिका के अपहरण के 19 दिन बाद चौथे प्रयास मे पीड़ित माता-पिता गोरखपुर मे मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगीआदित्यनाथ से जनता दर्शन के दौरान मिल अपनी पीड़ा सुनाई तो मुख्य मंत्री ने कहा जल्द आप की बिटिया आप के घर होगी उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को देर रात यह जानकारी दी है की शिक्षिका को बरामद कर लिया गया है।बरामदगी बना चर्चा का विषय जो पुलिस 19 दिन बाद भी शिक्षिका को ढूंढ पाने मे असमर्थ रही वही पुलिस मुख्य मंत्री से मिलने के तीन दिन बाद ही ढूंढ निकाला।  

जिले के नवाबगंज कस्बे के नया बाजार निवासनी शिक्षिका का विद्यालय जाते समय सुबह लगभग आठ बजे दिन दहाडे 16 जून को अपहरण हो गया था अपहरण करने वाला नवाबगंज कस्बे का ही जिम संचालक प्रशांत सिंह था जिसके विरुद्ध अपहृत शिक्षिका की पीडित मां मधु ने नवाबगंज थाने मे बेटी के अपहरण के सम्बन्ध में नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन घटना के 19 दिन बाद भी पुलिस अपह्रत शिक्षिका को बरामद करने में असफल रही है। इस बीच पीड़ित परिवार  कई बार जिले के पुलिस अधिकारियो से मिल बेटी की सकुशल वापसी की गुहार भी लगाई लेकिन बरामदगी शिक्षिका की न हो सकी। 
नवाबगंज कस्बे के व्यापारी शिक्षिका के बरामदगी को लेकर दुकान बन्द कर सड़क पर उतरने के बाद पुलिस ने अपहृता के दो साथियो को गिरफ्तार कर अपहरण में प्रयोग की गई गाडी सफारी बरामद कर ली। उसके बाद पुलिस बराबर आश्वासन पर आश्वासन दे रही है लेकिन बरामदगी न हो पा रही है शिक्षिका की इस बीच पीड़ित मां तीन बार मुख्य मंत्री से मिलने का प्रयास किए लेकिन नही मिल पाई लेकिन हिम्मत नही हारी 3 जुलाई बृहस्पतिवार को चौथे प्रयास में गोरखपुर मे मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगीआदित्यनाथ से जनता दर्शन के दौरान जैसे ही पीड़ित माता ने नवाबगंज का नाम लिया कि मुख्य मंत्री ने कहा मामला संज्ञान मे है कड़ी कार्रवाई होगी। आप निश्चित रहे आप घर जाए,जल्द ही बिटिया की सकुशल घर वापसी होगी, चार दिन मे सब घटनाक्रम आपके फेवर मे होगा आप सब निश्चित होकर घर जाए। 

मुख्य मंत्री ने चार दिन के अन्दर कही थी सबकुछ ठीक हो जाएगा लेकिन जो नवाबगंज पुलिस व एसओजी 19 दिन बाद अपहृत शिक्षिका को नही खोज पायी थी मुख्य मंत्री से मिलने के बाद तीन दिन में ही खोज निकला है। 
शनिवार देर रात पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने जानकारी दी है कि अपहृत शिक्षिका एवं अपहरण करने वाले दोनो को बरामद कर लिए गये है दोनो से बात चीत करते हुए विधिक जानकारी करने के बाद कुछ बताया जाएगा।शिक्षिका के 161 व 164 के बयान के बाद यह स्पष्ट हो पायेगा कि अपहरण हुआ था कि अपने मन से गयी थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.