डीएम व एसपी ने तहसील मनकापुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की सुनी समस्याए

संपूर्ण समाधान दिवस मनकापुर में जनसुनवाई के दौरान 145 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें 7 प्रार्थना पत्रों का त्वरित निस्तारण

बी.के. ओझा

       गोण्डा।  शासन की मंशानुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज जनपद के समस्त तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील मनकापुर में जिलाधिकारी डॉ० उज्ज्वल कुमार, पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया। तहसील मनकापुर में कुल 145 प्रार्थपा पत्र प्राप्त हुये जिसमें 07 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया, शेष प्रार्थना पत्रो को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित करते हुये निर्देशित किए हैं कि निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध करायें। 
              उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारिण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब, जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली के अतिक्रमण को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायत कर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी भी करें। वहीं जनसुनवाई के अंत में तहसील परिसर में जिलाधिकारी ने पौधरोपण भी किये। इसके साथ ही तहसील परिसर में समस्त विभागों के द्वारा लगाये गये स्टालों का निरीक्षण किये और कहा की सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार करते हुए पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित भी करें। वही आंगनबाड़ी विभाग के कार्यकत्रियों द्वारा से अच्छा कार्य किये जाने पर उनको जिलाधिकारी के द्वारा प्रशस्ति पत्र भी दिया गया।
         इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ० रश्मि वर्मा, डी.सी. एनआरएलएम, जिला विकास अधिकारी, उपनिदेशक कृषि, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, एसओसी, अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.