परिषदीय विद्यालय दरेरी ने मनवाया लोहा, नेशनल स्कॉलरशिप में 08 बच्चे एक साथ चयनित


नेशनल मींस कम मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम में खीरी के 44 बच्चे चयनित

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी । नेशनल मींस कम मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम वर्ष 2022-23 के लिए खीरी जिले से 44 बच्चों का चयन हुआ। जिसमें रमियाबेहड़ ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय दरेरी के 08 बच्चों शामिल है। 
खीरी जिले में बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में गुणवत्ता युक्त पठन-पाठन एवं मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने मुहिम छेड़ रखी है। यही नहीं वह उत्कृष्ट विद्यालयों और नवाचार करने वाले शिक्षकों को बेस्ट स्कूल ऑफ वीक के खिताब से भी नवाजा रहे है। डीएम के मार्गदर्शन एवं बीएसए के नेतृत्व में जिले के सभी परिषदीय विद्यालय मित्रों उत्तरोत्तर प्रगति के मार्ग पर अग्रसर है। इसी का नतीजा है कि रमियाबेहड़ ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय दरेरी के बच्चों का राष्ट्रीय आय एवम योग्यता आधारित प्रवेश परीक्षा के लिए चयनित हुए।
बीएसए डॉ लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि रमियाबेहड़ ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय दरेरी  के एक साथ 8 बच्चों का चयन निश्चित तौर पर बेहतर संकेत है। उन्होंने बताया कि डीएम की मुहिम  से जनपद में और बेहतर परिणाम निकट भविष्य में देखने को मिलेंगे, अभी तो यह शुरुआत है। उनके शिक्षक विद्यालयों को बेहतर बनाने के साथ-साथ बच्चों को होनहार बनाने में पूरी तन्मयता से जुटे हैं। निश्चित तौर पर यह उनके लिए खुशी की बात है। वह जल्द ही ऐसे बच्चों को जिलाधिकारी के माध्यम से सम्मानित भी कराएंगे। उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में सभी परिषदीय विद्यालयों के कक्षा आठ के सभी मेधावी छात्रों को इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कराया जाएगा, ताकि जिले के अधिकाधिक बच्चे स्कॉलरशिप के लिए न केवल चयनित हो बल्कि जिले का नाम रोशन करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.